यहां लिफ्ट में फंसे तीमारदार

0
75

लखनऊ। गोमती नगर के डा. राम मनोहर लोंिहया आयुर्विज्ञान संस्थान में रविवार को एक लिफ्ट अचानक सुबह खराब होने से तीमारदार अंदर फं स गये। काफी देर तक लिफ्ट न खुलने के कारण तीमारदारों ने चीखना चिल्लाना शुरू किया, तब कही हरकत में आये स्टाफ लिफ्ट से लोगों को बाहर निकाला। बाहर आकर फिर तीमारदारों ने हंगामा मचा दिया।
रविवार होने के कारण लोहिया संस्थान में भीड़ काफी कम थी। वार्डो में जाने के लिए लिफ्ट का प्रयोग भर्ती मरीजों के तीमारदार व अन्य लोग ही कर रहे थे। अचानक सुबह दो प्रमुख लिफ्ट में एक लिफ्ट चलते – चलते बंद हो गयी। उस वक्त तीमारदार उसमें ऊपर की ओर जा रहे थे।

लिफ्ट बंद होने के बाद इमरजेंसी बटन भी नहीं चला। इसके बाद अंदर बंद तीमारदार चीखने चिल्लाने लगे। लिफ्ट का इमरजेंसी कालिंग बटन काम न करने से तीमारदार अंदर दम घुटने से परेशान होने लगे थे। करीब बीस मिनट से ज्यादा बंद रहने के बाद स्टाफ को जानकारी हुई। आनन-फानन में लिफ्ट को खोल कर तीमारदारों को बाहर निकाला गया। आक्रोशित तीमारदार बाहर निकलने के बाद हंगामा मचाने लगे। उनका कहना था कि लिफ्ट तकनीकी रूप से खराब चल रही थी आैर फिर भी उस पर ध्यान नहीं दिया। तीमारदारों का आरोप था शाम को भी लिफ्ट फंस -फंस कर चल रही थी। तीमादारों का कहना अंदर कुछ बटन खराब है। उनका आरोप है कि लिफ्ट खुलती है तो बंद नहीं होती आैर बंद होती है तो फ्लोर पर आकर जल्दी खुलती नहीं है। फिलहाल देर शाम को लिफ्ट को बंद कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here