मुद्दा है “भूख-द वॉर” का ट्रेलर लांच

    0
    56

    लखनऊ: मुद्दा है “भूख – द वॉर”, जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है कि भूख के लिए युद्घ, भूख का अभिप्राय यहाँ सिर्फ खाना खा कर खत्म नही हो रही भूख है, और अब सवाल यह उठता है कि भूख किस अर्थ में है? मुद्दा है “भूख-द वॉर” फिल्म श्री राज घराना फिल्म प्रोडक्शन व रील वर्ल्ड क्रिएशन द्वारा निर्मित एक फीचर फिल्म है जिसे श्री राज परीक्षित सिंह द्वारा सह- निर्मित किया गया हैै। देश की प्राथमिक शिक्षा प्रणाली पर आधारित इस फिल्म को उत्तर प्रदेश में शूट किया गया है।

    फिल्म में शिक्षा क्षेत्र में फैली हुई भूख को दिखाने की कोशिश की गयी है। फिल्म के माध्यम से उन अभिभावक, माताओ-पिताओ को जागरूक करने की कोशिश की है जो अपने बच्चो को विद्यालय नही भेजते या फिर तब भेजते हैं जब कुछ मिलना होता है, या फिर उस वक्त भेजते हैं जब विद्यालय में मिड डे मील बटने का समय होता है । फिल्म द्वारा दर्शाया गया है कि आगे की शिक्षा केवल तब ही प्रभावी होगी जब प्राथमिक शिक्षा मजबूत होगी । प्राथमिक शिक्षा को महत्व देते हुए श्री राज परीक्षित सिंह और महमूद खान ने इस फिल्म में शिक्षा की भूख को दिखाने का प्रयास किया है ।

    महमूद खान द्वारा निर्देशित मुद्दा है “भूख-द वॉर” फिल्म में विनय गुप्ता व शरद कुमार भारद्वाज द्वारा संगीत दिया गया हैं और फिल्म में नजर आने वाले सभी कलाकार लखनऊ के है जिनमे यश बाबा, विनीता शर्मा, विष्णु, सिद्धार्थ श्रीवास्तव, समीर, मार्क दीक्षित, शक्ति मिश्रा, सुखदेव शर्मा, मंजू गुप्ता, चंद्र प्रकाश सिंह, तान्या सूरी, कुणाल शर्मा, दिव्या सिन्हा, सुरेंद्र प्रताप सिंह, रवि श्रीवास्तव, कविता श्रीवास्तव, स्नेहा श्रीवास्तव, पूजा सिंह, मधु सिंह , अमित सिन्हा, उत्तरा बाजपेयी, सुफियानी अली, अमेश जयसवाल, गरीमा रास्तोगी, समर्थ बंसल, निखिल बंसल, पुष्पा श्रीवास्तव शामिल है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here