अलगाववादी संगठनों ने की बंद की घोषणा, धारा 144 लगाई

0
58

जम्‍मू-कश्‍मीर : दुजाना के मारे जाने के विरोध में कश्‍मीर में अलगाववादी संगठनों ने बुधवार को बंद का ऐलान किया है. बंद से निपटने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इसी के मद्देनजर कश्‍मीर में सभी स्‍कूल-कॉलेजों को बंद करा दिया गया है और परीक्षाओं को भी टाल दिया गया है. एहतियात के तौर पर संवेदनशील इलाकों में धारा 144 लगाई गई है. साथ ही दक्षिण कश्‍मीर में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है. पुलिस ने आतंकियों के समर्थन में पत्‍थरबाजों पर कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी है.

घाटी में लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर अबु दुजाना के मंगलवार को मारे जाने के बाद कश्‍मीर में बुधवार को अलगाववादी संगठनों ने बंद की घोषणा की है. आतंकी अबु दुजाना के खात्‍मे के बाद जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा और शोपियां में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षाबलों को अंदेशा है कि दुजाना की मौत के बाद घाटी में हालात बिगड़ सकते हैं. दुजाना मंगलवार को जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था. कई आतंकी वारदातों को अंजाम देने वाले इनामी आतंकी दुजाना की सुरक्षाबलों की लंबे समय से तलाश थी.

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को दुजाना के मुठभेड़ में मारे जाने से सेना और सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. कई आतंकी वारदातों को अंजाम देने वाले इनामी आतंकी दुजाना की सुरक्षाबलों की लंबे समय से तलाश थी. अधिकारियों ने बताया कि भीतर छिपे आतंकियों की गोलियों के बीच एसओजी कर्मियों ने सबसे पहले मकान में प्रवेश किया और कवर फायर के बीच छह लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

उसके बाद दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में दुजाना और भट को मार गिराया गया. अधिकारियों ने बताया कि पूरी रात चला अभियान सुबह सूरज की पहली किरण के साथ तकरीबन साढ़े छह बजे खत्म हुआ. इस अभियान में A+++श्रेणी का आतंकी दुजाना मारा गया, जिसके सिर पर 10 लाख रुपए का इनाम था. दुजाना ने 2013 में गुट के डिविजनल कमांडर अबु कासिम के बाद संगठन की कमान संभाली थी.

साभार : जी न्यूज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here