दिल्ली में मैकडोनाल्ड्स के 43 रेस्तरां बंद , लाइसेंस खत्म

0
76

डेस्क। रेस्तरां चलाने वाली अमेरिकी कंपनी मैकडोनाल्ड्स को तड़गा झटका लगा है। लाइसेंस नवीनीकरण नहीं होने के कारण दिल्ली में उसके लगभग पचपन रेस्तरां में से 43 को बंद कर देना पड़ा है। उत्तरी आैर पूर्वी भारत में उसके लाइसेंस पर काम करने वाली कंपनी कनाट प्लाजा रेस्टुरेंट्स प्राइवेट लि. इन रेस्तरां के लाइसेंस का नवीनीकरण कराने में विफल रही है।

सीपीआरल के निदेशक मंडल में शामिल बख्शी ने एक बयान में कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिल्ली में आज सुबह से मैकडोनाल्ड के करीब 40 रेस्तरां में कामकाज को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। दरअसल सीपीआरएल के नियंत्रण को लेकर बख्शी आैर मैकडोनाल्ड के बीच विवाद चल रहा है। उधर मैकडोनाल्ड ने लंदन स्थित अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता अदालत में मध्यस्थता प्रक्यिा शुरू की है।

बताया जाता है कि बख्शी को सीपीआरएल के प्रबंध निदेशक के रूप में अगस्त 2013 में हटा दिया गया था। इसके बाद से ही दोनों के बीच कानूनी विवाद शुरू हुआ। अमेरिकी फास्ट फूड कंपनी ने कहा कि दिल्ली में मैकडोनाल्ड के कई रेस्तरां का लाइसेंस की अवधि समाप्त हो गयी है। बख्शी ने कहा कि सीपीआरएल के निदेशक मंडल ने कामकाज बंद करने का निर्णय किया है आैर सभी कर्मचारियों को रखा जाएगा क्योंकि ये रेस्तरां अस्थायी रूप से बंद हुए हैं।

मैकडोनाल्ड्स इंडिया के प्रवक्ता बैरी सुम ने कहा, सीपीआरएल का निदेशक मंडल जरूरी लाइसेंस हासिल करने के लिये काम कर रहा है। इसके लंबित रहने तक सीपीआरएल संबंधित रेस्तरां में कामकाज अस्थायी रूप से निलंबित कर रहा है।
रेस्तरां के बंद होने के कारण नौकरी जाने की आशंका के बारे में सुम ने कहा कि कंपनी प्रभावित रेस्तरां के कर्मचारियों को रख रही है आैर निलंबन के दौरान उन्हें वेतन दिया जाएगा।

बताते चले कि मैकडोनाल्ड्स के पश्चिम आैर दक्षिण भारत में कामकाज वेस्टलाइफ डेवलपमेंट अपनी अनुषंगी हार्डकैसल रेस्टुरेंट्स प्राइवेट लि. के जरिये कर रही है। इसके 242 रेस्तरां हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here