गाइड आरती शुक्ला को किया सम्मानित

    0
    63

    लखनऊ: टार्डिग्रेड हेल्थटेक ने अपने एंड्रॉइड एप्लिकेशन, गाइड को लखनऊ के पास के गाँव के मरीजों को शहर के डॉक्टरों से जोड़ने के लिए शुरू किया है। भारत में जहां 68% आबादी शहरों के बाहर रहती है जहाँ केवल 33% डॉक्टर ही काम करते हैं। यह ऐप अब लखनऊ के आसपास के पंद्रह गांवों में चल रहा है और हर दिन गाँव में गाइड (जो इस ऐप को इस्तेमाल करते हैं) लगभग पचास से ज्यादा मरीजों को शहर के डॉक्टरों से जोड़ते हैं।

    ऐसे ही एक गाँव, बाराबंकी के सिद्धौर के गाँव कस्बा के प्रधान, नीरज कुमार ने अपने गाँव की गाइड आरती शुक्ला को उनके इस काम के लिए एक समारोह में सम्मानित किया और कहा, “हमारे गाँव में इस ऐप को लाकर आरती जी ने बहुत अच्छा काम किया है। एम.बी.बी.एस डॉक्टर से सलाह, दवाई पहुंचाने, और जाँच होने से लोगों को बहुत आराम मिला है।”

    गाइड आरती शुक्ला ने कहा, “पैसे तो सब को ही कमाने होते हैं, पर मुझे जरूरतमंदों के लिए काम करना बेहद पसंद है ।अभी तक मैंने करीब 600 मरीजों को इस ऐप के माध्यम से डॉक्टर को दिखवाया है। उन्होंन यह भी बताया की कम्पनी के फेसबुक पेज गाइड हेल्थ पर जाकर किसी भी गाँव से लोग गाइड बनने के लिए आवेदन दे सकते हैं।

    कम्पनी के सी ओ ओ डॉक्टर अक्षत जैन ने कहा, “भारत के गाँव अब असली मायने में इंटरनेट से जुड़ रहे हैं, और अब टेक्नोलॉजी, आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस, पब्लिक हेल्थ केयर,मैनेजमेंट साथ आ कर गाँव गाँव में सही स्वास्थ्य सेवा पहुँचा सकते हैं। हमको विश्वास है कि ग्रामीण क्षेत्र में हेल्थ के एप पर काम करने वाली यह अब तक की सर्वश्रेष्ठ टीम है।”

    इस समारोह में कम्पनी के सी ओ ओ डॉक्टर अक्षत जैन, क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज त्रिपाठी और नजिया खान भी उपस्थित रहे। नाजिया खान ने कहा, “हमारी कम्पनी का मकसद उस हर गाँव, हर मोहल्ले में जहाँ आज डॉक्टर नहीं है, वहाँ डॉक्टर को पहुँचाना है”।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here