आतिशबाजी को फोड़कर करेंगे जी.एस.टी. का स्वागत

0
76

लखनऊ। सामाजिक उद्योग व्यापार मंडल के तत्वावधान में देश के सभी व्यापारियों से अपील की गयी थी की समस्त देश के व्यापारी अपने कारोबार को 30 जून को बंद न करे व्यापार जारी रखे. जिसका असर आज पूरे भारत में देखने को मिला कुछ विरोधी राजनैतिक पार्टी के नेताओं द्वारा व्यापारियों को जी.एस.टी. के बारे में गलत जानकारी देकर लोगो को गलत तरीके से मिस गाइड का कार्य किया जा रहा था जो की गलत है. सामाजिक उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष रामबाबू रस्तोगी टीवी चैनलों के माध्यम से देश के व्यापारियो को समझाया की जी.एस.टी. से डरने की जरूरत नही है ये व्यापारी और राष्ट्र दोनों के हित में लायी जा रही है जरूरत है. केवल जी.एस.टी. में संशोधन करने की इस बात की जानकारी देते हुए ये भी कहा की 20 लाख तक के टर्नओवर वाले लोगो को जी.एस.टी. से बाहर रखा गया है और 75 लाख तक के टर्नओवर वाले लोगो को केवल 1प्रतिशत ही जी.एस.टी. देना होगा. तब जाकर देश के समस्त व्यापारियो मे काफी ज्यादा उत्साह जी.एस.टी. को लेकर दिखा.

जी.एस.टी. का आतिशबाजी गोले व पटाखे को फोड़कर करेंगे भव्य स्वागत –

GST को लेकर विपक्ष के लोग मीडिया मैनेजमेंट द्वारा तरह तरह के भ्रामक प्रचार पूरे देश मे फैलाकर शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिस की जा रही है ताकि किसानों की ही तरह आप लोगों को सरकार के विरुद्ध भड़काकर व्यापार ठप्प किया जा सके । 90 प्रतिशत लोगो को सही जानकारी नही होने के कारण उन्हें पागल बनाया जा रहा है । इसीलिए हम आज आपको कुछ आवश्यक जानकारी देने जा रहे है कृपया आप सभी लोग इस पर गौर जरूर फरमाइयेगा..

  • 20 लाख तक के टर्नओवर वालों को जी.एस.टी. भरने की आवश्यकता नहीं है वे आराम से अपना व्यवसाय बिना किसी चिंता के कर सकते हैं।
  • यह कि जिनका टर्नओवर 75 लाख तक है । उन्हें केवल 1 प्रतिशत जी.एस.टी. भरना है । ना तो उन्हें महीने के चार रिटर्न भरना है और ना ही साल के 37 रिटर्न भरना है। उन्हें केवल तिमाही एवं सालाना रिटर्न ही भरना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here