अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमला: श्रद्धालुओं की बस पर फायरिंग, 7 की मौत, 15 घायल

0
56

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग से इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है। यहां पर एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है। इस घटना 7 अमरनाथ यात्रियों के मारे जाने की खबर है और लगभग 15 यात्री घायल हो गये हैं। ताजा जानकारी ये मिल रही है कि इस घटना में मारे गये सभी यात्री गुजरात के हैं। घायलों में से 3 यात्रियों की हालत गंभीर है, इनका स्थानीय सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। आतंकवादियों ने अमरनाथ यात्रा से वापस आ  रहे यात्रियों की बस पर फायरिंग की है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक ये हमला तब हुआ जब यात्री बस के जरिये अमरनाथ गुफा से वापस आ रहे थे। फायरिंग की चपेट में लगभग 15 यात्री आए हैं, सुरक्षा में तैनात कुछ 3 पुलिसकर्मियों को भी गोलियां लगी है।

शुरुआती मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये आतंकी हमला 3  जगहों पर हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पहला हमला जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग के बटेंगों में हुआ, बटेंगों में ही गुजरात की बस पर आतंकवादियों ने फायरिंग की। खबरों के मुताबिक ये बस काफिले से अलग चल रही थी और रास्ते में एक स्थान पर रुकी थी। मारे गये 7 अमरनाथा यात्रियों में 5 यात्री महिलाएं हैं। इलाके से मिल रही खबरों के मुताबिक, दूसरी गोलीबारी खानाबल चौक पर हुई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये हमला रात 8 बजकर 20 मिनट पर हुआ है। ताजा जानकारी के मुताबिक इस वक्त जम्मू-कश्मीर मार्ग को सील कर दिया गया है और आतंकियों की तलाशी के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है। आस पास इलाके को सील कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here