अखिलेश आपके मन की बात सुनते हैं : राहुल गांधी

0
210

अखिलेश यादव, नरेन्द्र मोदी नहीं हैं। अखिलेश जी अपने मन की बात नहीं करते। आपकी मन की बात सुनते हैं।’ यह बात उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ रविवार को हुए गठबंधन के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रोड शो के दौरान पुराने लखनऊ के घंटाघर पर आयोजित जनसभा में कही।

सभा के दौरान जैसे ही मस्जिद से अजान शुरू हुई तो राहुल गांधी ने अजान शुरू हो गई है कहते हुए अपना भाषण कुछ समय के लिए रोक दिया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को साथ में देखने और सुनने के लिए यहां भारी संख्या में यहां भीड़ जमा थी। ‘काम बोलता है’ गीत ने माहौल बना रखा था। सपा के साथ कांग्रेस के झण्डे लिए कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बन रहा था।

अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने कई बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमले किए और लोगों की खूब तालियां भी बटोरीं। बोले, भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने के नाम पर उन्होंने पूरी दुनिया को लाइन में खड़ा कर दिया। उन्होंने गरीबों की इज्जत भी नहीं रखी। उन्होंने कहा कि बीजेपी बदले की बात करती है हम बदलाव की बात करते हैं। बोले, बीजेपी की विचारधारा एक से दूसरे को लड़ाने की है। फिर ललकारते हुए कहा कि हम नरेन्द्र मोदी को बताना चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश में हर जाति और धर्म एक साथ खड़ी रहेगी।

उन्होंने कहा कि सुबह प्रेस वालों ने पूछा कि ये गठबंधन क्या है तो मैने उनको दो-तीन जवाब दिए। मैनें कहा कि जैसे इलाहाबाद में गंगा यमुना मिलते हैं वैसे ही सपा और कांग्रेस मिल रही हैं। इससे पहले सभा में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी बात शुरू करते हुए कहा कि वो अपने कार्यकाल के एक एक काम का उदाहरण दे सकते हैं। मेट्रो का जिक्र, एम्बुलेंस सेवा, पुलिस व्यवस्था को सुधारने के लिए कार्यों का भी उन्होंने उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि जो संगठन हुआ वो साइकिल चलाने के लिए जरूरी है हाथ। साइकिल तभी रफ्तार से चलेगी जब कांग्रेस का हाथ होगा। उन्होंने कहा कि यह बदलाव देश में भी दिखेगा। लोगों से सवाल किए कि ‘किसी के जेब में 15 लाख आए’ और ‘भ्रष्टाचार मिटा’?

अपने चिरपरिचित अंदाज में रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भीड़ से सवाल पूछा कि ‘किसी के जेब में 15 लाख आए’ सब ने बोला 15 रुपए भी नहीं आए। इसके उन्होंने सवाल किया ‘भ्रष्टाचार मिटा’ तो आवाज आई नहीं। राहुल गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सबको अपने मन की बात सुनाते हैं किसी की सुनते नहीं हैं। इसी बात को आगे बढ़ाते हुए बोले कि अखिलेश आपकी ही सरकार आएगी और उत्तर प्रदेश में फिर युवा चीफ मिनिस्टर बनेगा।

जो हाथी बैठा है वो खड़ा नहीं हुआ, जो खड़ा है वो बैठा नहीं: अखिलेश यादव
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने भाषण के दौरान भाजपा पर हमला बोलने के साथ बसपा को भी नहीं छोड़ा। बोले दूसरी पार्टी जिसके हाथी आज भी दिखते हैं। नौ साल से तो मैं ही देख रहा हूं कि जो हाथी बैठे हैं वो खड़े नहीं हुए जो हाथी खड़े हैं वो बैठते नहीं। उन्होंने जनता से कहा कि आपके सामने रास्ता साफ है। उन्होंने कहा कि जो गठबंधन हुआ है साइकिल चलाने के लिए जरूरी है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी घंटाघर चौराहे पर बोले कि इस बस पर दो युवा खड़े हैं। ये युवाओं का संगठन है। यूपी को आगे ले जाने का संगठन है। विकास की यहां पर आंधी आएगी। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी अपनी बात शुरू करते हुए युवाओं पर ही जोर दिया। कहा कि 2017 का चुनाव राजनीति की दिशा बदलने वाला चुनाव है। दो नौजवान नेता एक साथ एक मंच पर आए हैं तो देश की राजनीति में बदलाव आना तय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here