एयरटेल और इंटैक्स ने किफायती 4जी स्मार्टफोन रेंज पेश करने के लिए मिलाया हाथ

एयरटेल ने अपनी ’मेरा पहला स्मार्टफोन‘ पहल के तहत् किया डिवाइस इकोसिस्टम में विस्तार, ग्राहकों से मिल रही हैं उत्साही प्रतिक्रियाएं

0
51

लखनऊ: भारत के सबसे बड़े दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल (Airtel) ने अपनी ’मेरा पहला स्मार्टफोन‘ पहल की कामयाबी से प्रेरित होकर भारत में स्मार्टफोन, कंज्यूमर ड्यूरेब्ल्स और आईटी एक्सेसरीज़ के अग्रणी निर्माता इंटैक्स टैक्नोलाजीस के साथ हाथ मिलाया है। इस भागीदारी के तहत् अनेक उन्नत खूबियों से युक्त किफायती 4जी स्मार्टफोन की रेंज बाजार में उतारी जाएगी।

इंटैक्स के नवीनतम 4जी स्मार्टफोन एक्वा लायंस एन1 को एयरटेल ग्राहकों के लिए महज़ 1649 रु की कीमत पर उपलब्ध कराया जाएगा (बाजार में इसकी कीमत 3799 रु है)। इस नए डुअल सिम 4जी स्मार्टफोन में एमटीके चिपसैट लगा है और यह 4” फुल टच डब्लूवीजीए स्क्रीन, 2 मैगापिक्सल रियर एवं फ्रंट वीजीए कैमरा, 1 जीबी रैम तथा 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। साथ में और भी कई खूबियों को जोड़ा गया है।

ग्राहकों को एक्वा लायंस एन1 के लिए 3149 रु की डाउन पेमेंट करनी होगी। इस नए 4जी स्मार्टफोन में एयरटेल की ओर से 169 रु का मंथली पैक भी है जो डेटा और काॅल की सुविधाएं प्रदान करेगा। अधिक जानकारी के लिए www.airtel.in/4gphone देखें। हमारे ग्राहक को एयरटेल से 169 रु के लगातार 36 मासिक रीचार्ज कराने होंगे। 18 महीने के बाद, ग्राहकों को 500 रु का तथा 36 महीने पूरे होने के बाद 1000 रु का कैष रिफंड मिलेगा और इस तरह उन्हें कुल-मिलाकर 1500 रु का कैष लाभ होगा।

एयरटेल ने ’मेरा पहला स्मार्टफोन‘ पहल के तहत् कई मोबाइल हैंडसेट निर्माताओं के साथ भागीदारी की है ताकि किफायती 4जी स्मार्टफोन का ’ओपन इकोसिस्टम‘ तैयार कर उन्हें फीचर फोन के बराबर कीमत पर ही बाजार में पेष किया जाए। इंटैक्स के साथ भागीदारी से इस पहल को और बल मिलेगा। उल्लेखनीय है कि एयरटेल की इस पेषकष को उन ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं जो 4जी स्मार्टफोन हासिल कर डिजिटल सुपरहाइवे पर दौड़ने को तैयार हैं और तमाम लोकप्रिय एॅप्स एक्सेस करना चाहते हैं।

अजय पुरी, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (इंडिया एवं साउथ एषिया), भारती एयरटेल ने कहा, ’’हम अपनी ’मेरा पहला स्मार्टफोन‘ पहल को ग्राहकों तथा स्मार्टफोन निर्माताओं से मिल रही उत्साही प्रतिक्रियाओं को देखकर बेहद खुष हैं। हमें इंटैक्स के साथ भागीदारी पर भी प्रसन्न्ता है और इस ब्रांड की लोकप्रियता तथा वितरण के मोर्चे पर मजबूत स्थिति से हम अपने ग्राहकों के लिए किफायती स्मार्टफोन की पेषकष को और बेहतर बना सकेंगे। हम इंटैक्स के साथ मिलकर हर भारतीय को 4जी स्मार्टफोन की ताकत का लाभ दिलाने का इरादा रखते हैं।‘‘

एयरटेल के साथ गठबंधन पर निधि मार्कंडेय, डायरेक्टर, इंटैक्स टैक्नोलाॅजीस ने कहा, ’’इंटैक्स के लिए उपभोक्ता सर्वोपरि हैं और हम इस गठबंधन से उन्हें मिलने वाले फायदों तथा पेषकष के लाभ पर ध्यान दे रहे हैं। हम 4जी स्मार्टफोन के प्रयोग को बढ़ावा देने के मकसद से षुरू की गई ’मेरा पहला स्मार्टफोन‘ पहल के अंतर्गत नया एक्वा लायंस छ1 पेष करने पर बेहद खुष हैं। एयरटेल के साथ इस महत्वपूर्ण भागीदारी के चलते इंटैक्स बेहद किफायती कीमतों पर स्मार्टफोन पेष कर रहा है जिसके परिणामस्वरूप फीचर फोन यूज़र्स स्मार्टफोन को अपनाने के लिए प्रेरित होंगे और वो भी अपनी जेब पर बिना कोई बोझ महसूस किए।‘‘

इंटैक्स एक्वा लायंस छ1 के अलावा, ’मेरा पहला स्मार्टफोन‘ पहल के अंतर्गत दो अन्य किफायती 4जी स्मार्टफोन भी पेष किए गए हैं। इंटैक्स एक्वा ए4 की प्रभावी कीमत 1999 रु है (जबकि बाजार में यह 4999 रु की कीमत पर उपलब्ध)। इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वैड कोर प्रोसेसर, 1 जीबी रैम तथा 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज है जिसे 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 5 मैगापिक्सल प्राइमरी कैमरा रियर में और 2 मैगापिक्सल फ्रंट षूटर लगा है।

इस रेंज का सर्वाधिक उन्नत फोन इंटैक्स एक्वा एस3 मात्र 4379 रु की प्रभावी कीमत पर उपलब्ध है (जबकि बाजार में यह 6649 रु की कीमत पर उपलब्ध)। इसमें 5’’ एचडी आईपीएस डिस्पले है और यह 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वैड-कोर प्रोसेसर से लैस है। इसमें 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज है जिसे 64जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा, इसमें 2450 एमएच बैटरी और 8 मैगापिक्सल प्राइमरी कैमरा तथा शानदार तस्वीरें लेने के लिए 5 मैगापिक्सल फ्रंट षूटर भी है।

ये सभी एंड्राॅयड आधारित डिवाइसें हैं और इनके जरिए यूट्यूब, फेसबुक तथा व्हट्सएॅप समेत गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध सभी एॅप्स को एक्सेस किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में माइएयरटेल एॅप, एयरटेल टीवी और विंक म्युज़िक प्रीएम्बेडेड है और कुल-मिलाकर ग्राहकों को षानदार सैल्फ-सर्व तथा कन्टेंट अनुभव का लाभ मिलता है। जो ग्राहक 169 रु का बंडल्ड प्लान नहीं लेना चाहते वे अपनी व्यक्तिगत जरूरत के हिसाब से किसी भी राषि का रीचार्ज करा सकते हैं। लेकिन कैष रिफंड का लाभ लेने के लिए पहले 18 महीनों के भीतर 3000 रु का रीचार्ज (500 रु का पहला रिफंड) और अगले 18 महीनों में एक बार फिर 3000 रु का रीचार्ज (1000 रु का दूसरा कैष रिफंड) कराना आवष्यक है। 4जी स्मार्टफोन पर ग्राहकों का ही मालिकाना हक रहेगा और कैष रिफंड लेने के लिए कभी भी उन्हें इसे कभी भी एयरटेल/इंटैक्स को लौटाना नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here